सच कहूं तो…:अगले महीने लॉन्च होगी नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’, ये सेलेब्स भी ऑटोबायोग्राफी में बयां कर चुके हैं अपनी जिंदगी की अनसुनी दास्तां

जल्द ही नेटफ्लिक्स की फिल्म सरदार का ग्रैंडसन में नजर आने वालीं सीनियर एक्ट्रेस नीना गुप्ता जल्द ही अपनी ऑटोबायोग्राफी लॉन्च करने जा रही हैं। एक्ट्रेस ने बीते साल हुए पहले लॉकडाउन में अपनी ऑटो-बायोग्राफी लिखनी शुरू की थी जो एक साल बाद अब पूरी हो चुकी है। एक्ट्रेस ने हाल ही में सोशल पर जानकारी दी है कि वो अगले महीने इसे लॉन्च करेंगी जिसकी प्री-बुकिंग अब शुरू हो चुकी हैं। इस बुक में नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ के अनसुने किस्से और दास्तां पढ़ने मिलेगी। नीना से पहले भी बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर अपनी ऑटो-बायोग्राफी लॉन्च कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

ऋषि कपूर – खुल्लम खुल्लाः ऋषि कपूर अनसेंसर्ड

दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने साल 2017 में अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला-ऋषि कपूर अनसेंसर्ड लॉन्च की थी। इसमें एक्टर ने अपनी जिंदगी के कई गहरे राजों से पर्दा उठाया था। एक्टर ने बताया कि उन्होंने पहली फिल्म बॉबी के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड खरीदा था जो शायद उस समय अमिताभ बच्चन को मिलने वाला था। इसके लिए उन्होंने 10 हजार रुपए दिए थे। साथ ही एक्टर ने बताया कि दुबई में उन्हें डॉन दाऊद इब्राहिम ने मिलने का आमंत्रण दिया था और खौफ में एक्टर उनसे मिलने भी गए थे। इसके अलावा इस किताब में एक्टर की जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प और अनसुने किस्से हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा- एनीथिंग बट खामोश

एक जमाने के मशहूर एक्टर रहे शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ऑटोबायोग्राफी एनीथिंग बट खामोश लॉन्च कर चुके हैं। इसमें एक्टर ने खुलासा किया था कि उनके और अमिताभ बच्चन के रिश्ते बेहद कड़वे रहे हैं। एक्टर ने बताया कि बिग बी उनकी कामयाबी से जलते थे और कई दवा ऐसा भी हुआ जब साथ शूटिंग करते हुए अमिताभ ने अपनी गाड़ी और छाता तक शेयर करने से इनकार कर दिया।

नसीरुद्दीन शाह- एंड द वन डे

सीनियर एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने अपनी बुक नसीरुद्दीन शाह- एंड द वन डे लॉन्च की है। इसमें एक्टर ने बताया कि उन्होंने महज 19 साल की उम्र में 34 साल की पाकिस्तानी परवीन से शादी की थी। जब उन्हें पहली बच्ची होने वाली थी उसी समय नसीरुद्दीन ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया था। धीरे-धीरे उन्हें अपनी शादी और बच्ची बोझ लगने लगी थी। नसीर ने 12 सालों तक अपनी बेटी की शक्ल तक नहीं देखी थी साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी से भी मिलना बंद कर दिया था।

देव आनंद- रोमांसिंग विद लाइफ

देव आनंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी देव आनंद-रोमांसिंग विद लाइफ में परवीन बाबी से एक तरफा प्यार करने की बात कबूली है। एक्टर ने बताया कि वो एक्ट्रेस से अपने प्यार का इजहार करने ही वाले थे हालांकि एक्ट्रेस और राज कपूर की बढ़ती नजदीकियां देखकर उन्होंने अपने कदम पीछे कर लिए।

दिलीप कुमार- द सब्सटेंस एंड द शैडोज

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की ऑटोबायोग्राफी दिलीप कुमारः द सब्सटेंस एंड द शैडोज साल 2014 में लॉन्च की गई थी। उनकी बुक लॉन्च में अमिताभ बच्चन, आमिर खान और सायरा बानो जैसे कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हुए थे। एक्टर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया है कि कैसे पेशावर के यूसुफ खान भारत के पॉपुलर एक्टर दिलीप कुमार बने।

News Source : Bhaskar.com

Related Posts