WhatsApp पर आने वाले हैं बड़े काम के फीचर्स, मोबाइल नंबर और फोन बदलने पर डिलीट नहीं होगा अकाउंट

WhatsApp Working on New Features Now You Can Transfer Chat Media Files and Account Easily

WhatsApp पर जल्द ही बहुत काम के नए फीचर्स आने वाले हैं. फिलहाल कंपनी की ओर से इनकी टेस्टिंग की जा रही है. नए फीचर्स के आने के बाद आप आसानी से अपनी चैट एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर पाएंगे.

WhatsApp में इतने सारे यूजर फ्रेंडली फीचर्स हैं जो शायद ही किसी दूसरे ऐप में हों. इसके अलावा व्हाट्सऐप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए कई जरूरी फीचर्स भी लेकर आता रहता है. अब खबर है कि WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक और शानदार फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आने के बाद आपको अपनी व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा. इसके अलावा आप अपने मोबाइल नंबर से दूसरे मोबाइल नंबर पर अपना Whatsapp अकाउंट भी शिफ्ट कर सकते हैं.

iOS से एंड्रॉयड और एंड्रॉयड से iOS में शिफ्ट कर पाएंगे अकाउंट
नए फीचर्स के आने के बाद iOS से एंड्रॉयड पर अपने एकाउंट की चैट हिस्ट्री को शिफ्ट करना भी आसान हो जाएगा. आप आसानी से अपनी चैट या अकाउंट एंड्रॉयड से iOS और iOS से एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ट्रांसफर कर पाएंगे.

ये भी पढ़े WhatsApp पर आने वाले हैं बड़े काम के फीचर्स, मोबाइल नंबर और फोन बदलने पर डिलीट नहीं होगा अकाउंट

2 फोन में 1 नंबर से चलेगा अकाउंट
नए फीचर के आने के बाद आप दो अगल-अलग मोबाइल नंबर पर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट चला पाएंगे. आपको बता दें कि अभी तक आपके जिस मोबाइल नंबर से WhatsApp अकाउंट रजिस्टर्ड था. उसी से आपका WhatsApp अकाउंट चलता था. ऐसे में कई बार WhatsApp वाले नंबर को लोगों को एक्टिव रहना पड़ता था, लेकिन इन नए फीचर्स के आने के बाद WhatsApp और ज्यादा यूजर फ्रेंडली ऐप बन जाएगा. 

इस तरह कर पाएंगे चैट ट्रांसफर
आपको बता दें अभी WhatsApp की ओर से नए फीचर्स पर काम किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही नए फीचर्स रोलआउट कर दिए जाएंगे. नये फीचर के आने के बाद यूजर को WhatsApp की Setting मेन्यू में चैट हिस्ट्री को माइग्रेट करने का ऑप्शन मिलेगा. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने WhatsApp एकाउंट को Play Store से अपडेट करना जरूरी होगा.

इसके बाद चैट हिस्ट्री को सिंगल टैप करें और आसानी से ट्रांसफर कर लें. आपको सिर्फ स्टार्ट बटन पर क्लिक करना होगा और चैट हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन अपने आप शुरू हो जाएगा. इस नए फीचर के आने के बाद आप अपनी व्हाट्सऐप चैट और मीडिया फाइल्स को भी आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं.

Related Posts